XIAOMI का नया स्मार्टफोन हुआ लॉन्च ‘MI 10 ULTRA’ ,जबरदस्त हैं इसके फीचर्स।

Xiaomi की ओर से Mi 10 Series में एक नया मोबाइल फोन लॉन्च कर दिया है। आपको बता देते हैं कि चीन में Xiaomi Mi 10 Ultra स्मार्टफोन को Xiaomi की 10वीं अनिवेर्सरी के मौके पर लौन्क कर दिया गया है। Xiaomi Mi 10 Ultra स्मार्टफोन एक प्रीमियम मोबाइल फोन है, क्योंकि यह एक 120W की चार्जिंग क्षमता के साथ लॉन्च किया गया है, इसके अलावा इसमें आपको 120Hz स्क्रीन रिफ्रेश रेट भी मिल रहा है, हालाँकि इसके अलावा भी इस मोबाइल फोन में काफी कुछ है।

Xiaomi Mi 10 Ultra को Xiaomi की ओर से लॉन्च कर दिया गया है, अब इस सीरीज में यानी Xiaomi की Mi 10 सीरीज में चार डिवाइस शामिल हो गए हैं। आपको बता देते है कि Xiaomi  Mi 10 सीरीज में अब Xiaomi Mi 10 Ultra, Mi 10, Mi 10 Pro और Mi 10 Lite स्मार्टफोंस हैं। हालाँकि इनमें से मात्र Mi 10 ही भारत में उपलब्ध है। भारत में Mi 10 Ultra के लॉन्च को लेकर या कीमत आदि को लेकर अभी तक कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

यह भी पढ़े :डॉ. अम्बेटकर के हाथ में रखी संविधान के कित्ताब हुए चोरी।

XIAOMI MI 10 ULTRA की कीमत और उपलब्धता 

Xiaomi Mi 10 Ultra मोबाइल फोन को चीन में CNY 5,299 की शुरूआती कीमत में लॉन्च किया गया है, इस कीमत को अगर भारतीय रुपयों में देखें तो यह लगभग Rs 57,000 के आसपास होती है। यह कीमत इस मोबाइल फोन के बेस मॉडल की है, यह 8GB रैम और 128GB स्टोरेज के साथ आता है। आपको बता देते है कि Mi 10 Ultra मोबाइल फोन को 12GB रैम और 256GB स्टोरेज ऑप्शन में भी लॉन्च किया गया है, इसकी कीमत CNY 5,599 है, इसके अलावा अगर आप इसके 12GB रैम और 256GB मॉडल को चीन में लेना चाहते हैं तो आपको बता देते है कि इसे आप लगभग CNY 5,999 में खरीद सकते हैं, इसके अलावा अगर आप इसका 16GB रैम और 512GB स्टोरेज मॉडल लेना चाहते हैं तो आपको इसके लिए CNY 6,999 में खरीद सकते हैं।

इस मोबाइल फोन यानी Mi 10 Ultra को चीन में तीन अलग अलग रंगों में पेश किया गया है, इस मोबाइल फोन को ओब्सीडियन ब्लैक, मरकरी सिल्वर और ट्रांसपेरेंट एडिशन में ख़रीदा जा सकता है। इस मोबाइल फोन को चीन के बाजार में 16 अगस्त से सेल के लिए लाया जाने वाला है। हालाँकि इस मोबाइल फोन की भारत में और अन्य बाजारों में उपलब्धता को लेकर कोई भी जानकारी अभी तक सामने नहीं आई है।

यह भी पढ़े :प्राइवेट ट्रेन चलाने को रेलवे की कोशिश तेज, इन 23 कंपनियों ने दिखाई दिलचस्पी, जानें कब से चलेंगी ये ट्रेनें।

XIAOMI MI 10 ULTRA के स्पेसिफ़िकेशन्स और फीचर 

Mi 10 Ultra को प्रीमियम फीचर्स के साथ लॉन्च किया गया है। इस स्मार्टफोन में आपको एक 6.67-इंच की FHD+ OLED डिस्प्ले 120Hz रेफ्रेश रेट के साथ मिल रही है। इसके लावा आपको बता देते हैं कि इस मोबाइल फोन में Mi 10 की तरह ही क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 965 चिपसेट मिल रहा है, इसके अलावा फोन में आपको 16GB तक की LPDDR5 रैम और 512GB तक की UFS 3.1 स्टोरेज मिल रही है। इस मोबाइल फोन में आपको VC Liquid Cooling, Multi-Player Graphite, Thermal Sensor Array, और बढ़िया तापमान मैनेजमेंट के लिए ग्रेफेने भी मिल रहा है।

यह मोबाइल फोन यानी Mi 10 Ultra आपको बता देते हैं कि MIUI 12 पर आधारित है, और एंड्राइड 10 पर काम करता है। फोन में आपको एक 4500mAh क्षमता की बैटरी मिल रही है। जो 120W चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है। ऐसा भी सामने आ रहा है कि इस मोबाइल फोन को मात्र 23मिनट में ही पूरी तरह से चार्ज किया जा सकता है। इसके अलावा आपको बता देते है कि इस मोबाइल फोन में आपको 50W की वायरलेस फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट भी मिल रही है, इसके माध्यम से फोन को 40 मिनट में ही चार्ज किया जा सकता है।

इसके अलावा Xiaomi Mi 10 Ultra मोबाइल फोन में आपको एक 48MP का प्राइमरी सेंसर मिल रहा है, इसके अलावा फोन में आपको 20MP का अल्ट्रा-वाइड सेंसर भी मिल रहा है, फोन में आपको एक 12MP का पोर्ट्रेट कैमरा भी मिल रहा है, और इसके अलावा फोन में एक टेलीफोटो लेंस भी मौजूद है, जिसके माध्यम से आपको 120X अल्ट्रा-ज़ूम सपोर्ट मिलती है। फोन में आपको एक 20MP का फ्रंट कैमरा भी मिल रहा है। फोन में आपको इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर भी मिल रहा है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

%d bloggers like this: