उज्जवला योजना 2.0: मोदी का एलान,गैस कनेक्शन के लिए एड्रेस प्रूफ की जरूरत नहीं।

विस्तार:

उत्तर प्रदेश के गरीबी रेखा से नीचे जीवनयापन करने वाले गरीब परिवारों के लिए उज्ज्वला 2.0 का प्रधानमंत्री ने  महोबा से शुभारंभ किया। बंटन दबते ही उज्ज्वला योजना का दूसरा भाग शुरू हो गया। पीएम मोदी ने कहा कि एक करोड़ महिलाओं के जीवन को बदलने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने एलान किया, कि अब गैस कनेक्शन के लिए एड्रेस प्रूफ की जरूरत नहीं होगी।

मोदी ने कहा अब देश मूल सुविधाओं की पूर्तिओ से, बेहतर जीवन के सपने को पूरा करने की तरफ बढ़ रहा है। आने वाले 25 साल में इस सामर्थ्य को हमें बढ़ाना है। समर्थ और सक्षम भारत के इस संकल्प को हमें मिलकर पूरा करना है।

बुंदेलखंड सहित पूरे यूपी और दूसरे राज्यों के हमारे अनेक भाई, काम करने के लिए गांव से शहर जाते हैं, दूसरे राज्य जाते हैं। लेकिन वहां उनके सामने एड्रेस के प्रमाण की समस्या होती है। ऐसे ही लाखों परिवारों को उज्ज्वला 2.0 योजना सबसे अधिक राहत देगी।

अब मेरे किसी भी साथि को एड्रेस के प्रमाण के लिए भटकने की जरूरत नहीं है। आपकी ईमानदारी पर सरक़ार को पूरा भरोसा है। आपको अपने पते का पत्र खुद लिखकर देना है और आपको गैस कनेक्शन मिल जाएगा।

हमारी बेटियां घर और रसोई से बाहर निकलकर राष्ट्रनिर्माण में  योगदान तभी दे पाएंगी, जब वह घर और रसोई से जुड़ी समस्याएं हल होंगी। इसलिए, बीते 6-7 सालों में ऐसे हर समाधान के लिए मिशन मोड पर काम किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: