हिंदुस्तान शिपयार्ड में हुआ दर्दनाक हादसा, 10 लोगों की मौत

हिंदुस्तान शिपयार्ड में हुआ दर्दनाक हादसा, 10 लोगों की मौत

हैदराबाद: शिपयार्ड में भारी-भरकम क्रेन के दुर्घटनाग्रस्त होने से चारों तरफ अफरा तफरी मच गई. बचाव और राहत अभियान के तहत मलबे में फंसे कुछ लोगों को बचाया गया।  इस हादसे में क्रेन गिरने का वीडियो सामने आया है।

यह भी पड़े:- आतंकवादियों से मुठभेड़ में एक और लाल शहीद, तीन महीने बाद होनी थी शादी

जिसे शिपयार्ड के दूसरे हिस्से से बनाया गया है. इसमें साफ तौर पर दिख रहा है कि क्रेन गिरने के बाद वहां अफरा-तफरी मच गई। बता दे कि आंध्र प्रदेश में विशाखापट्टनम के हिंदुस्तान शिपयार्ड में दर्दनाक हादसा हुआ है. विशाखापत्तनम स्थित हिंदुस्तान शिपयार्ड लिमिटेड में शनिवार को एक भारी-भरकम क्रेन गिरी जिसमें 10 लोगों की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि इसमें एक शख्स घायल भी है. वहीं मुख्यमंत्री वाईएस जगनमोहन रेड्डी ने विशाखापत्तनम के जिला कलेक्टर और शहर के पुलिस आयुक्त को क्रेन दुर्घटना की घटना में तत्काल कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।

क्रेन के लो़ड टेस्ट के दौरान हुआ हादसा

खबरों के अनुसार, क्रेन का लोड टेस्ट यानी वजन उठाने की क्षमता की जांच की जा रही थी. मुंबई मिरर ने ट्रेड यूनियन के एक नेता के हवाले से लिखा है कि क्रेन ओवरलोड थी. इस वजह से वह गिर गई. कुमार नाम के ट्रेड यूनियन नेता ने आरोप लगाया कि लोड टेस्टिंग बिना सुरक्षा उपायों के हो रही थी। घटना के बाद पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए. साथ ही शिपयार्ड में काम करने वाले लोगों के परिवार वाले भी घटनास्थल पर आ गए. हालांकि पुलिस ने सभी को शिपयार्ड के बाहर ही रोक दिया।

यह भी पड़े:- महापौर अनिता ममगाई ने राजस्व ग्राम बनाने की स्वीकृति देने के लिए सीएम त्रिवेंद्र का जताया आभार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: