Android उपयोगकर्ताओं के लिए WhatsApp में जोड़े गए ये विशेष फीचर, इस तरह से होंगे उपयोग

WhatsApp Web में आया ये नया फीचर, इस तरह कर सकेंगे इस्तेमाल।

WhatsApp पिछले कुछ समय से एंड्रॉयड के लिए सर्च ऑप्शन पर काम कर रहा था. वॉट्सऐप के बीटा वर्जन में नया सर्च फ़ीचर दिया जा चुका था और अब फाइनली इसके फ़ाइनल वर्जन का अपडेट जारी किया जा रहा है.

WhatsApp ने एक ट्वीट में नए फ़ीचर्स के बारे में बताया है. अगर आप एंड्रॉयड स्मार्टफोन यूज करके हैं तो ऐप अपडेट करके नया फ़ीचर पा सकते हैं. दरअसल इस फ़ीचर के तहत कंपनी ने सर्च को ऑर्गनाइज़ किया है.

अब WhatsApp सर्च में पर टैप करते ही आपको अलग अलग कैटिगरी दिखाई देगी. यहाँ फ़ोटोज़, जिफ्स, वीडियोज, डॉक्यूमेंट्स और ऑडियो का आइकॉन दिखेगा.
इस तरह आप अलग अलग कैटिगरी से कंटेंट सर्च कर सकते हैं वॉट्सऐप के मुताबिक़ सर्च करने के लिए सर्च बॉक्स में कैटिगरी के बाद कीवर्ड लिखने पर रिज़ल्ट सटीक आएगा.
उदाहरण के तौर पर अगर आपको अपने वॉट्सऐप चैट्स के फ़ोटोज़ सर्च करने हैं तो सर्च में फ़ोटोज़ लिख कर कीवर्ड एंटर करेंगे, इसके बाद उसी आधार पर आपको रिज़ल्ट दिखाया जाएगा.
वॉट्सऐप सर्च में ऐड किए गए ऑप्शन के बाद अब पुराने चैट्स से कंटेंट ढूँढना पहले जैसा मुश्किल नहीं रहेगा. क्योंकि अब ख़ुद से जिस तरह की फाइल्स ढूँढनी है उसे सेलेक्ट करके सर्च कर सकते हैं.
WhatsApp के मुताबिक़ ये फ़ीचर iPhone में कुछ महीने पहले आया था और अब ये एंड्रॉयड यूजर्स के लिए भी उपब्ध होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: