स्टेट बैंक की मकान खरीदारों के लिये त्योहारों पर कम ब्याज दर, अन्य छूट की पेशकश

मुंबई, 16 सितंबर देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने बृहस्पतिवार को त्योहार के दौरान मकान के लिये कर्ज लेने वाले संभावित ग्राहकों के लिये विभिन्न पेशकश की। इसमें 'क्रेडिट स्कोर' से जुड़ा कितनी भी राशि का कर्ज शामिल है, जिस पर 6.70 प्रतिशत की घटी ब्याज दर की पेशकश होगी।

अब तक, कर्जदार को 75 लाख रुपये से अधिक के आवास ऋण के लिये 7.15 प्रतिशत ब्याज देना होता था।

भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने एक बयान में कहा कि नयी पेशकश के साथ कर्जदार अब कितनी भी राशि का कर्ज 6.70 प्रतिशत ब्याज पर ले सकते हैं।

यह भी पढ़े -: लोकगीतों को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाने वाले लोक गायक हीरा सिंह राणा

बयान के अनुसार ब्याज दर में 0.45 प्रतिशत की कमी से कर्ज लेने वाले को 75 लाख रुपये के ऋण पर 30 साल की अवधि के दौरान 8 लाख रुपये से अधिक की बचत होगी।

बैंक ने वेतन प्राप्त करने वाले और दूसरे लोगों के बीच ब्याज में 0.15 प्रतिशत के अंतर को समाप्त करने का भी निर्णय किया है। अब तक गैर-वेतनभोगी तबके को कर्ज पर 0.15 प्रतिशत अधिक ब्याज देना होता था।

एसबीआई ने एक विज्ञप्ति में कहा कि अब मकान के लिये कर्ज लेने वालों से कोई व्यवसाय-आधारित अधिक ब्याज नहीं लिया जा रहा है। इससे गैर-वेतनभोगी कर्ज लेनदारों को 0.15 प्रतिशत ब्याज की बचत होगी।

बयान के अनुसार बकाया कर्ज का दूसरे बैंक से स्टेट बैंक में स्थानांतरित करने वाले मामलों में भी 6.70 प्रतिशत ब्याज लागू होगा।

बैंक ने यह भी कहा कि उसने प्रसंस्करण शुल्क हटा दिया है।

एसबीआई के प्रबंध निदेशक (खुदरा और डिजिटल बैंकिंग) सी एस शेट्टी ने बयान में कहा कि प्रसंस्करण शुल्क समाप्त होने और रियायती ब्याज दर से त्योहारों के दौरान लोगों के लिये मकान लेना सस्ता पड़ेगा।

यह भी पढ़े -: नीतीश सरकार के अफसर, फोन पर फोन करते रह गए ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार, चार-पांच बार कॉल करने पर भी डीआईजी ने नहीं उठाया, जानें मामला

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: