कुमाऊ विवि में प्रमोट किए गए विद्यार्थियों का रिजल्ट पांच अगस्त तक हो सकता है घोषित।

कुमाऊ विवि में प्रमोट किए गए विद्यार्थियों का रिजल्ट पांच अगस्त तक हो सकता है घोषित।

नैनीताल: कुमाऊं विश्वविद्यालय के मुताबिक स्नातक एवं परास्नातक कक्षाओं के जिन विद्यार्थियों के असाइनमेंट के नंबर नहीं होंगे, उनका रिजल्ट घोषित नहीं होगा। केवल उन्हीं विद्यार्थियों का रिजल्ट घोषित होगा जिनके असाइनमेंट के नंबर महाविद्यालयों से पोर्टल के माध्यम से आए हैं। असाइनमेंट जमा करने से वंचित इन विद्यार्थियों के बारे में बाद में निर्णय लिया जाएगा।

यह भी पड़े:- देश में पिछले 24 घंटे में आये 54,865 नए मामले, आकड़ा पहुंचा 17,51,919

बता दे कि कुमाऊं विवि ने स्नातक एवं परास्नातक सेमेस्टर प्रणाली के बच्चों के असाइनमेंट के नंबर चढ़ाने के लिए पोर्टल खोला था। एमबीपीजी कालेज समेत दूसरे कॉलेजों के शिक्षकों ने स्नातक के नंबर तो पोर्टल पर चढ़ा दिए हैं, विश्वविद्यालय ने सबसे पहले स्नातक सेमेस्टर के असाइनमेंट के नंबर मांगे थे। स्नातक छठे सेमेस्टर और पीजी के चतुर्थ सेमेस्टर के असाइनमेंट के नंबर अभी पोर्टल पर चढ़ाने की प्रक्रिया शुरू होती कि इससे पहले ही कुमाऊं विवि का पोर्टल बंद हो गया है।
प्रमोट विद्यार्थियों का पांच को घोषित होगा रिजल्ट। कुमाऊं विश्वविद्यालय ने स्नातक एवं परास्नातक के सेमेस्टर के विद्यार्थियों के असाइनमेंट के नंबर चढ़ाने के लिए खोला गया पोर्टल अब बंद कर दिया है।

यह भी पड़े:- 2 जिलाधिकारियों के जिलों में हुआ फेरबदल।

कुमाऊं विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक प्रो. एचसीएस बिष्ट ने बताया कि स्नातक एवं परास्नातक के प्रमोट किए जाने वाले विद्यार्थियों का रिजल्ट पांच अगस्त को घोषित किए जाने की तैयारी युद्वस्तर पर चल रही है। केवल वार्षिक प्रणाली के बीए, बीएससी एवं बीकॉम प्रथम वर्ष, स्नातक छठे सेमेस्टर एवं परास्नातक के चतुर्थ सेमेस्टर के विद्यार्थियों का रिजल्ट नहीं आएगा क्योंकि इन कक्षाओं की परीक्षाएं आयोजित होनी हैं। रिजल्ट घोषित होने के उपरांत परीक्षा कार्यक्रम जारी किया जाएगा। प्रो. बिष्ट ने बताया कि प्रमोट किए जाने वाले विद्यार्थियों का रिजल्ट घोषित होने के उपरांत नंबर चढ़ाए जाने के लिए पोर्टल पुन: खोला जाएगा।

यह भी पड़े:- 2 अगस्त 2020 राशिफल: मेष और धनु राशि वाले न करें ये कार्य, जानें सभी राशियों का राशिफल।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: