IPL 13 का आगाज 19 सितंबर से होगा शुरू , 8 नवंबर को खेला जाएगा फाइनल।

IPL 13 का आगाज 19 सितंबर से होगा शुरू , 8 नवंबर को खेला जाएगा फाइनल।

स्पोर्ट्स डेस्क: विश्व की सबसे प्रसिद्ध क्रिकेट लीग आईपीएल के 13वें संस्करण के शुरू होने को लेकर लगातार असमंजस्य बना हुआ है. आईपीएल 2020 को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है कि आईपीएल 2020 का आगाज 26 सितम्बर से यूएई में होगा, लेकिन सूत्रों के हवाले से नई खबर सामने आई है। जिसमें आईपीएल का आगाज 19 सितंबर को संयुक्त अरब अमीरात में हो सकता सकता है, जिसका फाइनल 8 नवंबर को खेला जाएगा. इस फैसले को लेकर हालाँकि अभी बीसीसीआई ने कोई भी अधिकारिक घोषणा नहीं की है, लेकिन जल्द ही इस पर फैसला हो सकता है। जी हां इंडियन प्रीमियर लीग के आयोजन को लेकर अब तक की सबसे बड़ी खबर सामने आ गई है. आईपीएल 13 का आगाज 19 सितंबर से होगा और टूर्नामेंट का फाइनल 8 नवंबर को खेला जाएगा. इंडियन प्रीमियर लीग के चेयरमैन ब्रजेश पटेल ने इस बात का आधिकारिक एलान किया है. इससे पहले ब्रजेश पटेल ने घोषणा की थी कि इस साल आईपीएल यूएई में खेला जाएगा. कोरोना वायरस की वजह से आईपीएल का आयोजन तय समय पर नहीं हो पाया था. लेकिन वर्ल्ड कप रद्द होने के चलते बीसीसीआई के लिए आईपीएल के आोयजन का रास्ता साफ हो गया। ब्रजेश पटेल ने साफ कर दिया है कि आईपीएल का 13वां सीजन 51 दिन तक चलेगा।

यह भी पड़े:- लॉकडाउन के दौरान रोजगार गंवाने के बाद बीटेक-एमबीए वाले भी अब खेतीबाड़ी को तैयार

बता दें कि इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन का आयोजन 28 मार्च से होना था. लेकिन कोरोना वायरस की वजह से पहले टूर्नामेंट को 15 अप्रैल तक टाला गया था और फिर लॉकडाउन बढ़ने के चलते इसे अनिश्चितकाल के लिए स्थगित किया गया. चूंकि भारत में कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है इसलिए बोर्ड ने यूएई को बेहतर विकल्प समझा है. यूएई में मैदान पर दर्शक होंगे या नहीं, यह अभी तक तय नहीं हुआ है।

IPL 13 का आगाज 19 सितंबर से होगा शुरू , 8 नवंबर को खेला जाएगा फाइनल।

हालांकि अभी तक बोर्ड की तरफ से आईपीएल का शेड्यूल और मैचों की संख्या के बारे में जानकारी नहीं दी गई है. ऐसा माना जा रहा है अगले एक हफ्ते के अंदर बीसीसीआई आईपीएल का शेड्यूल जारी कर सकती है। आईपीएल की गर्वनिंग काउंसिल की बैठक में इस बात पर फैसला लिया जाएगा।

यह भी पड़े:- देश में 24 घंटे में आये 48,446 नए मामले, कुल आकड़ा पहुंचा 12,88,130 , कुल मौत 30,645

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: