राशिफल 15 दिसंबर 2020: जाने कैसा रहेगा आज आपका दिन राशि के अनुसार

मेष:

15 दिसंबर मंगल को चंद्रमा का संचार दिन रात धनु राशि में हो रहा है। आज ही धनु राशि में सूर्य का भी प्रवेश होने जा रहा है। गुरु और शनि मकर राशि में रहेंगे जबकि मंगल मीन राशि में स्थित होंगे। राहु की दृष्टि शुक्र, बुध और केतु पर रहेगी। इन स्थिति में आपका दिन कैसा बीतेगा, जानें क्या कहते हैं आपकी किस्मत के सितारे।

वृषभ:

आज का दिन आपके लिए शुभ है और आज आप काफी व्‍यस्‍त भी रहने वाले हैं। भागदौड़ में सावधानी बरतें, पांव में चोट लगने का भय है। आज आपको काफी समय से रुके किसी काम में लाभ प्राप्‍त हो सकता है। आज रुके हुए कार्यों की पूर्ति होगी। किसी काम में विनिमय करना पड़े तो दिल खोलकर करें, आगे चलकर लाभ प्राप्‍त होगा। शाम को किसी पार्टी में जा सकते हैं। आज भाग्‍य 78 फीसदी साथ देगा

मिथुन:

आज का दिन आपके लिए अच्‍छा तो रहने वाला है, लेकिन आज आपके हाथ से पैसा काफी खर्च हो सकता है। यदि आप किसी शारीरिक रोग से पीड़ित हैं तो आज कष्ट में वृद्धि हो सकती है। सामाजिक क्रियाकलापों में व्यवधान आ सकता है। आपकी धर्म, आध्यात्म के प्रति रुचि बढ़ेगी। संतान पक्ष से हर्षवर्धक समाचार मिलेगा। शाम से लेकर रात तक गाने-बजाने में रुचि बढ़ेगी। आज भाग्‍य 80 फीसदी साथ देगा।

कर्क:

आज का दिन आपके लिए उत्‍तम है। आपको आज परिश्रम से लाभ होगा। संतान के प्रति आपका विश्वास और अधिक मजबूत होगा। आज ननिहाल पक्ष से प्रेम एवं सहयोग मिलने की संभावना है। आज आप किसी जरूरी कार्य के लिए खर्च करेंगे। जिससे आपके शत्रु परेशान होंगे। माता-पिता का आज विशेष ध्यान रखें, आशीर्वाद मिलेगा। आज भाग्‍य 75 फीसदी साथ देगा।

सिंह:

आज का दिन मिश्रित फलदायी रहने वाला है और आपको किसी कारण से उदास हो सकते हैं। माता-पिता के सहयोग और आशीर्वाद से आपको राहत मिलेगी। आज किसी कारण से ससुराल पक्ष से नाराजगी बढ़ सकती है। मधुरवाणी का प्रयोग करें, अन्यथा संबंधों में कटुता आ सकती है। यदि नेत्रों से संबंधित कोई कष्ट है तो उसमें सुधार निश्चित है। आज भाग्‍य 86 फीसदी साथ देगा।

कन्या

आज का दिन आपके लिए सुखफलदायी होगा और आपके अंदर निर्भीकता का भाव रहेगा। आप अपने कार्यों को सहजता से पूरा कर पाएंगे। कठिन कार्य भी आप आसानी से कर लेंगे। माता-पिता का सुख सहयोग प्राप्त होगा। पत्नी को शारीरिक कष्ट से कुछ खिन्नता हो सकती है। व्यर्थ व्यय भी आज आपके हाथ से हो सकता है। मन से लोगों का भला सोचेंगे किन्तु लोग इसको आपकी मजबूरी या स्वार्थ ही समझेंगे। व्यापार में धनलाभ होगा। आज भाग्‍य 80 फीसदी साथ देगा।

तुला:

आज का दिन आपके लिए शुभ है और आपके अधिकार में भी वृद्धि होने का दिन है। आप भले इंसान और हमेशा परहित के बारे में सोचते हैं लेकिन आपको दूसरों से उतना साथ नहीं मिलता है। आज आप अपने गुरु के प्रति पूर्ण भक्ति भाव और निष्ठा रखें। आज नए कार्यों में इनवेस्ट करना पड़े तो शुभ दिन है और आपको लाभ प्राप्‍त प्राप्‍त होगा। आज भाग्‍य 70 फीसदी साथ देगा।

वृश्चिक:

आज किसी कारण से आपका मन अशांत हो सकता है और आपको दुख हो सकता है।
व्यापार वृद्धि के लिए किए गए प्रयास निष्फल हो सकते हैं। सांयकाल तक आप अपने धैर्य तथा प्रतिभा से शत्रु पक्ष पर विजय प्राप्त करने में सफल रहेंगे। यदि कोई विवाद चल रहा है तो आपको उसमें सफलता मिलने की संभावना है। रुपये-पैसे के मामले में आज आपको लाभ मिल सकता है। आज भाग्य 79 फीसदी साथ देगा।

धनु:

आज आपका दिन खास है और आपको विद्या और ज्ञान की प्राप्ति होगी। आपके अंदर दान, पुण्य और परोपकार की भावना विकसित होगी। आप धार्मिक अनुष्ठानों में मन लगाकर काम करेंगे और आपके मन में आस्‍था भी बढ़ेगी। आपको भाग्‍य का पूरा साथ मिल रहा है। आर्थिक स्थिति सुदृढ़ होगी। सांयकाल से लेकर रात्रि तक पेट में दर्द होने की आशंका है। सावधान रहें तथा खानपान पर संयम बरतें। आज भाग्‍य 89 फीसदी साथ देगा।

मकर:

आज का दिन आपके लिए शुभ है और आपको कीमती वस्‍तुएं उपहार के रूप में मिल सकती हैं। अनावश्यक खर्चे भी आपके सामने पेश आ सकते हैं और इनको आपको करना ही पड़ेगा। ससुराल पक्ष से मान सम्मान मिलेगा। अपने व्यवसाय में भी आपका मन लगेगा एवं किसी रुके कार्य की पूर्ति होगी। किसी नये कार्य में निवेश करना पड़ सकता है तो आपको भविष्‍य में लाभ होगा। आज भाग्‍य 80 फीसदी साथ देगा।

कुंभ:

आज का दिन आपका शुभ बीतेगा और बुद्धि विवेक से काम करने में सफलता प्राप्‍त होगी। आप सीमित एवं आवश्यकतानुसार ही व्यय करें। आपको अपने परिजनों से विश्वासघात होने की संभावना है। सांसारिक सुख भोग, नौकर चाकरों का सुखपूर्ण सहयोग प्राप्‍त होगा। शाम से लेकर रात तक यात्रा भी हो सकती है, जो लाभकारक रहेगी। आज भाग्‍य 76 फीसदी साथ देगा।

मीन:

आज के दिन आपके घर में कोई शुभ चर्चा का आयोजन हो सकता है। पुत्र या पुत्री से संबंधित किसी विवाद का भी हल हो सकता है। खुशमिजाज व्यक्तित्व होने के कारण अन्य व्यक्ति आपसे संबंध बनाने की चेष्टा करेंगे। सामाजिक सम्मान मिलने से आपको खुशी होगी और मनोबल बढ़ा रहेगा। रात्रि में प्रियजनों व परिजनों के साथ मस्‍ती से समय कटेगा। आज भाग्‍य 68 फीसदी साथ देगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: