गूगल ला रहा ‘सस्ता’ Pixel फोन, 13 जुलाई को हो सकता है लॉन्च

न्यूज़ डेस्क: लॉक डाउन के बीच दिग्गज कंपनी गूगल अपनी पिक्सल सीरीज़ का एक नया स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी में है। इस फोन को पहले कंपनी के अनुअल डेवलपर्स सम्मेलन, गूगल i/o 2020 के दौरान पेश किया जाना था, लेकिन कोरोना महामारी के कारण इस कार्यक्रम को रद्द कर दिया गया. हालांकि, यह स्पष्ट नहीं है कि सर्च इंजन दिग्गज पिक्सल 4A के लिए ऑनलाइन लॉन्च इवेंट आयोजित करेगा या नहीं।

 

यह भी पड़े:- नोएडा के जेबीएम ग्लोबल स्कूल में लगी भीषण आग

बता दे कि यह फोन को 13 जुलाई को पेश किया जाएगा. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ये नया फोन  पिक्सल सीरीज़ का अगला डिवाइस पिक्सल 4A होगा. ऐपल और सीरियल लीकस्टार जॉन प्रोसेर के मुताबिक पिक्सल 4A सिर्फ ब्लैक और बेयरली ब्लू कलर में आने की उम्मीद है।

उन्होंने ये भी कहा कि आने वाले फोन में 5G सपोर्ट नहीं करेगा. ध्यान देने वाली बात ये है कि अगर अब प्रीमियस से लेकर छोटी मोबाइल बनाने वाली कंपनियां 5G टेक्नोलॉजी की तरफ शिफ्ट हो रही हैं, ऐसे में गूगल जैसी दिग्गज कंपनी के फोन में 5G टेक्नोलॉजी की कमी आने वाले समय में यूज़र्स को खल सकती है।

 

लॉन्च से पहले गूगल के इस फोन के कुछ फीचर्स में सामने आए हैं. फोन के स्पेसिफिकेशन की बात करें तो, ये स्मार्टफोन 5.81 इंच का फुल-एचडी डिस्प्ले प्लस के साथ 1080 मेगापिक्सल रेजोल्यूशन स्पोर्ट के साथ आने की उम्मीद है. ये डिवाइस स्नैपड्रैगन 730 प्रोसेसर के साथ पेश किया जाएगा, जो कि 6 जीबी रैम और 64 जीबी नॉन एक्सपैडबल इंटरनल स्टोरेज के साथ उपलब्ध होगा।

कैमरे की बात करें तो ये डिवाइस 12 मेगापिक्सल के रियल कैमरे और फ्रंट में 8 मेगापिक्सल शूटर के साथ आएगा. पावर के लिए गूगल पिक्सल 4A में 3,080 एमएच की बैटरी दी जाएगी, जो कि 18 वाट फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेगी।  लीक हुई जानकारी के साथ इस स्मार्टफोन की कीमत भी सामने आई है. बताया जा रहा है कि इसे 399 डॉलर यानी कि लगभग 30 हज़ार रुपये हो सकती है।

 

यह भी पड़े:- उत्तराखंड बोर्ड की पुस्तिकाओं का मूल्यांकन 20 जून तक कराने की तैयारी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: