दिल्ली हिंसा: नार्थ ईस्ट दिल्ली में उपद्रवियों को देखते ही गोली मारने का आदेश…..

नई दिल्ली: नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को लेकर शुरू हुआ बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है. उत्तर पूर्वी दिल्ली में हालात इतने बिगड़ गए हैं कि 4 जगहों पर कर्फ्यू लगा दिया गया है. वहीं नॉर्थ ईस्ट दिल्ली में पुलिस ने उपद्रवियों को देखते ही गोली मारने का आदेश जारी किया है.

बता दें कि नॉर्थ ईस्ट दिल्ली में नागरिकता संशोधन कानून के नाम पर हो रही हिंसा ने उग्र शक्ल अख्तियार कर ली है. कल (सोमवार) से अब तक तोड़फोड़ और आगजनी की गई घटनाएं सामने आ चुकी हैं.

नॉर्थ ईस्ट दिल्ली में हुई हिंसा में अब तक 13 लोग जान गंवा चुके हैं. इसमें शहीद हेड कॉन्स्टेबल रतनलाल का नाम भी शामिल है. जबकि 2 आईपीएस अफसरों समेत 56 पुलिसकर्मी जख्मी हैं. हिंसा की घटनाओं में करीब 200 लोग घायल हुए हैं. नॉर्थ ईस्ट दिल्ली में हालात तनावपूर्ण हैं, इलाके में बड़ी तादाद में पुलिस बल तैनात है. बता दें कि आज (मंगलवार) उपद्रवियों ने कई मोटरसाइकलों को आग के हवाले कर दिया.

पढ़ें लाइव अपडेट:

10:27 बजे: दिल्ली में हिंसा के हालात पर पिछले 24 घंटों में गृह मंत्री अमित शाह ने तीसरी बड़ी बैठक ली. इस बैठक में गृह मंत्री अमित शाह के अलावा स्पेशल सीपी लॉ एंड ऑर्डर एसएन श्रीवास्तव समेत दिल्ली पुलिस और गृह मंत्रालय के आला अधिकारी मौजूद रहे. करीब डेढ़ घंटे चली इस बैठक में एक बार फिर सिलसिलेवार तरीके से सुरक्षाबलों की तैनाती और कानून व्यवस्था के हर पहलू पर चर्चा की गई. गृह मंत्रालय ने उपद्रवियों से सख्ती से निपटने के निर्देश दिए हैं.

09:40 बजे: जीटीबी अस्पताल के सीएमओ के मुताबिक दिल्ली हिंसा में मारे गए लोगों की संख्या बढ़कर 13 हो गई है.

09:35 बजे: हिंसा के चलते CBSE ने 26 फरवरी को होने वाली 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं कैंसिल कर दी हैं.

09:03 बजे: दिल्ली हिंसा को देखते हुए गृहमंत्री अमित शाह ने कल (26 फरवरी) होने वाला त्रिवेंद्रम दौरा रद्द कर दिया है.

08:47 बजे: दिल्ली पुलिस के मुताबिक नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ जाफराबाद में जो महिलाएं प्रदर्शन कर रही थीं, उन्हें हटा दिया गया है. वो रास्ता क्लियर करवा दिया गया है.

08:40 बजे: नॉर्थ ईस्ट दिल्ली में पुलिस ने उपद्रवियों को देखते ही गोली मारने का आदेश जारी किया.

08:37 बजे: दिल्ली के उपराज्यपाल मनीष सिसोदिया ने कहा कि हिंसा प्रभावित नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली में बुधवार को भी स्कूल बंद रहेंगे. CBSE से भी कल की बोर्ड परीक्षा स्थगित करने का अनुरोध किया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: