February 25, 2020

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा- भारत में दो दिन बहुत रहे बेहद शानदार।

न्यूज़ डेस्क : अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प मीडिया को संबोधित कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि ये दो दिन बहुत शानदार रहा। पीएम मोदी के साथ बहुत अच्छी बैठक हुई। भारत एक महान देश है। भारत में हमने सभी को पसंद किया। पीएम मोदी और मेरे बीच बहुत अच्छे संबंध रहे। हमने कई मुद्दों पर बात की। यह हमारे लिए, मेरे परिवार के लिए बहुत अच्छा समय रहा। भारत और अमेरिका के संबंध नई ऊंचाइयों पर पहुंचे हैं। हम इन संबंधों को और आगे ले जाना चाहते हैं। भारत और अमेरिका के बीच कई करार होने जा रहे हैं।

डोनल्ड ट्रंप ने कहा, ‘’भारत में हमारा शानदार स्वागत हुआ. इसे हम हमेशा याद रखेंगे. हम यहां से सुखद अनुभव साथ लेकर जाएंगे.भारत के साथ तीन अरब के सुरक्षा उपकरणों पर सहमति बनी है. पाकिस्तान अपनी धरती पर पनप रहे आतंकवाद को खत्म करने के उपाय करे. इसके लिए अमेरिका की ओर से भी प्रयास किए जा रहे हैं.’’

इस्लामिक आतंकवाद के सवाल पर ट्रम्प ने कहा कि दुनिया में वे ही ऐसे नेता हैं, जिन्होंंने इस दिशा में सबसे ज्यादा काम किया है। इराक और सीरिया से आतंकियों के सफाया किया है। बगदादी और सुलेमानी को खात्मा किया है। ईराक पर भी ट्रम्प ने अपना रुख साफ किया। ट्रम्प ने कहा कि वे अफगानिस्तान से अपनी सेना के वापस बुलाना चाहते हैं।

इस प्रेस कॉन्फ्रेंस को लेकर जबरदस्त चर्चा रही। कारण - दिल्ली के हैदराबाद हाउस में डोनाल्ड ट्रम्प और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बैठक के बाद साझा बयान जारी हो चुका है। आमतौर पर कोई भी राष्ट्राध्यक्ष इस तरह अलग से प्रेस कॉन्फ्रेंस नहीं करता है। रवाना होने के बाद विमान से या अपने देश में पहुंचकर मीडिया को जानकारी दी जाती है, लेकिन डोनाल्ड ट्रम्प ने भारत में ही अलग से प्रेस कॉन्फ्रेंस करने का फैसला किया है। यहां देश विदेश की मीडिया रहेगी और पत्रकार सभी तरह के सवाल पूछ सकेंगे।इसके बाद ट्रम्प राष्ट्रपति भवन में आयोजित भोज में हिस्सा लेंगे और रात 10 बजे अमेरिका रवाना हो जाएंगे। इस तरह अमेरिकी राष्ट्रपति और उनके परिवार की 36 घंटे की भारत यात्रा समाप्त हो जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *