बिहार: पूर्णिया में बारिश का कहर जारी, महज 123 सेकेंड में सरकारी स्कूल हुआ जमींदोज..

बिहार के पूर्णिया में लगातार दो दिनों से हो रही बारिश के कारण नदियां उफान पर है. नदियों ने तबाही मचानी शुरू कर दी है और सरकारी स्कूल गिरने की एक तस्वीर सामने आई है
बिहार के पूर्णिया में लगातार दो दिनों से हो रही बारिश के कारण नदियां उफान पर है. नदियों ने तबाही मचानी शुरू कर दी है और सरकारी स्कूल गिरने की एक तस्वीर सामने आई है. महज 123 सेकेंड में देखते ही देखते सरकारी विद्यालय का भवन जमींदोज हो गया. ये घटना कल यानि मंगलवार की है.

घटना पूर्णिया के अमौर प्रखण्ड से गुजरने वाली कनकई नदी के किनारे अवस्थित ज्ञानडोभ पंचायत के सीमलवाड़ी नगरा टोला की है. कनकई नदी की कटान की वजह से यहां स्थित प्राथमिक विद्यालय ने जल समाधि ले लिया. स्थानीय जनप्रतिनिधि के द्वारा इस विद्यालय के किसी भी पल कटाव की जानकारी स्थानीय प्रशासन से लेकर जिला प्रशासन तक को दी गई थी.


बावजूद इसके शासन-प्रशासन ने कुछ नहीं किया. ग्रामीणों का कहना है कि इस संबंध में कई बार प्रशासन को अवगत कराया गया. साथ ही कटाव रोकने के लिए  जियो बैगिंग और बोल्डर पीचिंग कराने की भी मांग की गई, लेकिन प्रशासन द्वारा कोई पहल नहीं किए जाने के कारण कनकई नदी में कटकर प्राथमिक विद्यालय विलीन हो गया.

गौरतलब है कि पूर्णिया में लगातार तीन से बारिश जारी है. पिछले 72 घंटे के दौरान करीब 200 मिलीमीटर बारिश दर्ज की जा चुकी है. बारिश के कारण कई गल्ली मुहल्ले में जलजमाव हो गया है. इससे लोगों की परेशानी बढ़ गयी है. इसके साथ ही पूर्णिया जिले में बहने वाली नदियां उफान पर हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: