जल्द सुनाई दे सकती है गूगल मैप पर अमिताभ बच्चन की आवाज़

एंटरटेनमेंट डेस्क: आजकल सभी लोग गूगल के android मोबाइल इस्तेमाल कर रहे हैं लेकिन उनमें से सिर्फ 35-40 प्रतिशत लोगों को ही गूगल की एप (google map) का उपयोग करना आता है| मोबाइल होते हुए भी वो लोग अपने फ़ोन से मैप google map में वो जगह या पता नही खोज पाते हैं| फिर परेशान होकर आसपास लोगो की मदद लेते हैं|

जल्द सुनाई दे सकती है गूगल मैप पर अमिताभ बच्चन की आवाज़

 

सोचिए किसी दिन आप नैविगेशन फीचर इस्तेमाल करने के लिए  गूगल मैप ओपेन करें और आपको रास्ता समझाने के लिए अमिताभ बच्चन की आवाज़ सुनाई दें. जी हां ऐसा बहुत जल्द होने वाला है. एक रिपोर्ट के मुताबिक गूगल मैप इंडिया की टीम ने वॉइस डाइरेक्शन के लिए फिल्मों के स्टार अमिताभ बच्चन से कॉन्टैक्ट किया है. ये एक ऐसा फीचर जिसमें कुछ लोग वॉइस ऑन करके रखते हैं बाकि एक ही आवाज़ बार-बार सुनके बोर होने वाले कई बार इसे म्यूट भी कर देते हैं।

यह भी पड़े:- लॉक डाउन में छूट मिलते ही ड्रम लेकर दारु लेने पहुंचे शक्ति कपूर, देखे वीडियो।

ऐसे करे गूगल मैप का उपयोग-

सबसे पहले अपने डिवाइस के गूगल मैप ऐप में जाएं।
अब मैप्स के Menu में जाएं। यह ऑप्शन पहले लेफ्ट साइड में था, जो अब राइट साइड में आ गया है।
यहां आपको Offline maps का ऑप्शन दिखाई देगा। इसपर टैप करें।
Select Your Own Map ऑप्शन को चुनें।
अब आपको वह एरिया सिलेक्ट करना है जो आपको ऑफलाइन में चाहिए।
नीचे दिए गए Download ऑप्शन पर टैप करें।
अब आप इस एरिया का मैप बिना इंटरनेट कभी भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

यह भी पड़े:- कोरोना दिल्ली में बहुत तेजी से फैलने वाला है : अरविन्द केजरीवाल

खबर के मुताबिक, गूगल अपने गूगल मैप के लिए अमिताभ बच्चन की आवाज की मदद ले सकते हैं. इसको लेकर उनसे से बातचीत चल रही है, लेकिन फिलहाल ये कॉन्ट्रैक्ट अभी साइन नहीं किया गया है. जानकारी के लिए बता दें कि इस वक्त गूगल मैप नेविगेशन में न्यू यॉर्क के कैरन जेकब्सन की आवाज सुनाई देती है। गूगल ने अपने ब्लॉग पोस्ट में बताया कि उसने अपने इस ट्रांजिट अलर्ट फीचर को अर्जेंटीना, फ्रांस, नीदरलैंड, युनाइटेड स्टेट्स और यूनाइटेड किंगडम में शुरू किया गया है. बताया गया कि गूगल मैप के इस नए फीचर की मदद से यूज़र्स प्रतिबंधित सीमाओं की जानकारी भी प्राप्त कर सकेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: