Airtel इन ग्राहकों को ऑफर कर रहा है अनलिमिटेड डेटा:जाने रिपोर्ट

ऐसी जानकारी मिली है कि एयरटेल द्वारा सारे मौजूदा ब्रॉडबैंड सब्सक्राबइबर्स के लिए डेटा बेनिफिट्स में बदलाव किया जा रहा है. पहले कंपनी द्वारा अपने सारे ब्रॉडबैंड प्लान्स- बेसिक, इंटरटेनमेंट, प्रीमियम और VIP में एक फिक्स्ड मात्रा में डेटा दिया जा रहा था. हालांकि, एक नई रिपोर्ट में ये जानकारी दी गई है कि एयरटेल अब अपने सारे मौजूदा ब्रॉडबैंड सब्सक्राइबर्स को अनलिमिटेड डेटा ऑफर कर रहा है.

आपको बता दें हाल ही में जियो ने अपने जियो फाइबर पोर्टफोलियो में बदलाव करते हुए सब्सक्राइबर्स को अनलिमिटेड डेटा ऑफर करना शुरू किया है और 399 रुपये की शुरुआती कीमत पर प्लान्स लॉन्च किए हैं. जियो द्वारा उपलब्ध कराए जा रहे अनलिमिटेड डेटा में 3300GB की लिमिट है. संभव है कि ऐसी ही लिमिट एयरटेल के प्लान में भी देखने को मिले.

चीनी कंपनियां Amazon पर फर्जी रिव्यू खरीद के कमाते है लाखो

OnlyTech की एक रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी ने अपने सारे मौजूदा ब्रॉडबैंड प्लान सब्सक्राइबर्स के लिए बदलाव की प्रक्रिया शुरू कर दी है. इसमें बेसिक, इंटरनटेनमेंट, प्रीमियम और VIP सब्सक्राइबर्स शामिल हैं. इन्हें पहले लिमिटेड डेटा दिया जा रहा था. फिलहाल इस बदलाव को वेबसाइट और मायएयरटेल ऐप पर सारे यूजर्स के लिए जारी नहीं किया गया है.

रिपोर्ट में दावा किया गया है कि डेटा बेनिफिट्स में अपग्रेडेशन हो रहा है वो केवल मौजूदा ग्राहकों के लिए किया जा रहा है. ऐसे में माना जा सकता है कि कंपनी अपने ग्राहकों को जियो फाइबर में माइग्रेट होने से रोकना चाहती हो.

एयरटेल ने अपनी वेबसाइट से 299 रुपये वाले अनलिमिटेड डेटा ऐड-ऑन-पैक को हटा लिया है. ऐसे में ये भी समझा जा सकता है कि कंपनी अपने पोर्टफोलियो में बदलाव लाने की तैयारी कर रही है. साथ ही ये भी देखा गया है कि कंपनी ने अपने एयरटेल एक्सट्रीम फाइबर ब्रॉडबैंड प्लान यूजर्स के लिए प्राइम वीडियो बेनिफिट को हटा दिया है.

आंध्रप्रदेश और गुजरात सर्किल में एयरटेल काफी पहले से ही ब्रॉडबैंड प्लान्स में अनलिमिटेड डेटा देता है. ये अनलिमिटेड डेटा बेनिफिट 3300GB की FUP लिमिट के साथ दिया जाता है. इसके बाद स्पीड 1Mbps हो जाती है. संभव है कि यही बेनिफिट दूसरे सर्किलों में भी दिया जाए.

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

%d bloggers like this: