Tue. Feb 25th, 2020
reportsIndia do_action('covernews_action_get_breadcrumb');
                                   

डॉक्टरों ने दी चेतावनी, प्राइवेट पार्ट में तंबाकू क्यों रख रही हैं महिलाएं?

न्यूज़ डेस्क: नशीले पदार्थ के रूप में इस्तेमाल होने वाले तंबाकू का प्रयोग अब सेक्स ड्राइव को बूस्ट करने के लिए भी किया जाने लगा है. एक रिपोर्ट के मुताबिक महिलाओं द्वारा वेजाइना (गुप्तांग) में तंबाकू रखकर सेक्स ड्राइव को बूस्ट करने की घटनाएं लगातार सामने आ रही हैं. डॉक्टर्स का मानना है कि सेक्स के तलब में ऐसा कर रही महिलाएं अपनी जिंदगी के साथ खिलवाड़ कर रही हैं.

एक तरफ जहां लोग इसे सेक्स ड्राइव को बूस्ट करने का फॉर्मूला बता रहे हैं. वहीं, दूसरी ओर चिकित्सकों ने इसे लेकर चेतावनी जारी की है.  डॉक्टर्स का कहना है कि ऐसा करने से आप हमेशा के लिए यौन सुख से हाथ धो बैठेंगे. स्मोकिंग प्रोडक्ट के जरिए सेक्स ड्राइव को बूस्ट करना मौत को दावत देने के समान है.

प्रोफेसर पास्कल फॉमेन, 'तंबाकू अल्सर जैसी बीमारियों का कारण बन जाता है, जो योनि को सिकोड़कर, इसे कठोर बनाता है और इसे हमेशा के लिए बंद कर सकता है.'  एक रिपोर्ट के मुताबिक तंबाकू सामान्य तौर पर होने वाले मेन्सट्रूएशन को भी प्रभावित करता है. मेन्स्ट्रुएशन पर असर पड़ने की वजह से महिलाओं को गर्भधारण करने में भी दिक्कतें होंगी.

जाइनकोलॉजिस्ट डॉक्टर अब्डुलाये डियोप का कहना है कि ये वेजाइना के सिकुड़ने का भी बड़ा कारण बन सकता है. वेजाइना में तंबाकू रखने वाले पीड़ितों ने महसूस किया है कि उनके गुप्तांग छोटे होते जा रहे हैं क्योंकि उनकी अंतरंग मांसपेशियां पीछे की तरफ खिसकने लगी हैं.

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *