Tue. Feb 25th, 2020
reportsIndia do_action('covernews_action_get_breadcrumb');
                                   

कीवियो ने किया भारतीयों का क्लीन स्वीप, 3-0 से सीरीज में कब्ज़ा।

माउंटमंगनुई: न्यूजीलैंड की टीम ने तीन वनडे मैचों की सीरीज के आखिरी मुकाबले में पांच विकेट से जीत हासिल की और साथ ही सीरीज पर क्लीन स्वीप भी कर लिया. भारत के लिए 297 रनों के लक्ष्य को कीवी टीम ने 18 गेंदें रहते ही हासिल कर लिया. न्यूजीलैंड को शानदार शुरुआत मिली थी. मार्टिन गप्टिल और हेनरी निकोल्स  ने 15 ओवर में ही 109 रन बना लिए थे. इस साझेदारी को युजवेंद्र चहल ने गप्टिल (66) को आउट करके तोड़ा. गप्टिल के बाद चहल ने विलियमसन (22) को आउट करके भारत के लिए कुछ उम्मीद जगाई. रॉस टेलर (12) भी ज्यादा समय नहीं टिक सके और आउट हो गई. सेट हो चुके बल्लेबाज हेनरी निकोल्स को शार्दुल ठाकुर ने आउट किया. हालांकि तब तक भारत जीत से काफी दूर जा चुका था. जेम्स नीशम के तौर पर न्यूजीलैंड ने अपना विकेट खोया. इससे पहले भारत ने न्यूजीलैंड को जीत के लिए 297 रनों का लक्ष्य दिया था. के एल राहुल की शतकीय पारी के अलावा श्रेयस अय्यर, पृथ्वी शॉ और मनीष पांडे की अर्धशतकीय पारी ने भारत को 296 तक पहुंचाया .  वहीं न्यूजीलैंड की ओर से हामिश बेनेट ने चार अहम विकेट हासिल करके भारत को 300 के पार नहीं जाने दिया.  भारत की शुरुआत खराब रही और उन्होंने दूसरे ही ओवर में मयंक अग्रवाल (1) और फिर विराट कोहली  (9) का अहम विकेट खोया.

31 सालों में पहली बार भारतीय टीम को क्लीन स्वीप का सामना करना पड़ा है जिस सीरीज में सभी मैच खेले गए हो. न्यूजीलैंड की ओर से मार्टिन गप्टिल ने 66, हेनरी निकोल्स ने 80 और कॉलिन डी ग्रैंडहोम ने 58 रन बनाए. वहीं युजवेंद्र चहल ने सबसे ज्यादा 3 विकेट हासिल किए.

टीम:

भारत: विराट कोहली, पृथ्वी शॉ, मयंक अग्रवाल, केएल राहुल (विकेटकीपर), मनीष पांडे, ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर, नवदीप सैनी.

न्यूजीलैंड: टाॅम लाथम (कप्तान और विकेटकीपर), मार्टिन गुप्टिल, राॅस टेलर, काॅलिन डी ग्रैंडहोम, जिमी नीशम, स्काॅट कुग्लिन, टाॅम ब्लंडेल, हेनरी निकोल्स, मिचेल सेंटनर, हामिश बेनेट, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, काइल जैमीसन, मार्क चैपमैन.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *